प्रत्‍येक गांव में लगे संघ की शाखा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/खैरागढ़.

राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने विजयादशमी पर्व के पूर्व शहर में पथ संचलन किया। शनिवार को हुए कार्यक्रम में सहकार भारती संगठन के महामंत्री आशीष तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रत्‍येक गांव में लगे संघ की शाखा ऐसा संकल्‍प हम सबको लेना होगा।

प्रदेश महामंत्री तिवारी ने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए स्‍वयं सेवकों को संबोधित करने के दौरान कहा कि सभी शिक्षित स्‍वयं सेवक हो यह हमें सुनिश्चित करना होगा। उन्‍होंने सभी हिंदू घरों में दंड व शस्‍त्र को आवश्‍यक बताया है। हिंदू धर्म की रक्षा के लिए सभी से सजग होने का आव्‍हान तिवारी द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि उपस्थित गौ सेवक पदम डाकलिया ने कहा कि संघ के विचार देशहित में होते हैं। विभिन्‍न आयोजनों के माध्‍यम से संघ को करीब से जानने व समझने का अवसर मिला है। संघ के स्‍वयं सेवकों व पदाधिकारियों का उन्‍होंने इस बात के लिए साधुवाद दिया है कि कार्यकर्ता सेवा को सर्वोपरि मानकर कार्य कर रहे हैं।

किन किन मार्गों से गुजरा

संघ का पथ संचलन पूर्ण गणवेश के साथ शामिल हुए स्‍वयं सेवकों के उत्‍साह से परिपूर्ण था। सांस्‍कृतिक भवन से प्रारंभ हुए पथ संचलन ने नया बस स्‍टैंड, विश्‍वविद्यालय, अस्‍पताल, बरेठ पारा, ईतवारी बाजार, बक्‍शी मार्ग, गोलबाजार, मस्जिद चौक का भ्रमण किया। लंबे समय के बाद इतनी बड़ी तादाद में स्‍वयं सेवक पथ संचलन में शामिल हुए।

संघ के कार्यकर्ताओं के अलावा विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पथ संचलन में शामिल हुए थे। खैरागढ़ खंड संघ चालक देवकरण वर्मा, नगर संघ चालक मनोज गिडि़या, सहखंड सहचालक हर्ष दसरिया, जिला कार्यवाह मनोहर चंदेल, सह कार्यवाह प्रेमचंद साहू, खंड कार्यवाह राजू यादव, नगर कार्यवाह श्रीराम यादव, संपर्क प्रमुख नगेंद्र साहू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.