लालबर्रा बस्‍ती के निकट दिखाई दिया शेर

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/बालाघाट.

जिले के लालबर्रा के समीप शेर‍दिखाई देने के चलते ग्रामीण भयाक्रांत हैं। ग्रामीण बताते हैं कि शेर एक गाय को खींचकर ले भी गया है हालांकि वन विभाग के अधिकारी इससे इत्‍तेफाक नहीं रखते हैं। उन्‍होंने ग्रामीणों को फिलहाल जंगल में अपने मवेशी भेजने से दूर रहने का अनुरोध किया है।

बालाघाट-सिवनी मार्ग पर लालबर्रा 51.6 किमी की दूरी पर स्थित है। स्‍टेट हाइवे क्रमांक 26 पर पड़ने वाले लालबर्रा के समीप पंढरापानी व बघोली कतंगटोला नाले के आसपास इन दिनों एक शेर विचरण करता हुआ ग्रामीण देख रहे हैं।

ग्रामीणों के बताए अनुसार मंगलवार रात एक बार जब फिर बाघ दिखाई दिया तो आसपास के गांवों में भय की स्थिति निर्मित हो गई। आनन फानन में ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। उप वनमंडलाधिकारी अमित पटौदी बताते हैं कि ग्रामीणों की सूचना पर वन अमले को मौके पर तैनात किया गया था।

वन मंडल अधिकारी के शब्‍दों में सुबह तक न तो बाघ की कोई हलचल नजर आई और न ही किसी मवेशी पालक ने अपने पशु के गायब हो जाने की शिकायत दर्ज कराई है। अमित कहते हैं कि फिलहाल ग्रामीणों को जंगल से दूर रहने कहा गया है। यदि बाघ वाकई मौजूद है तो उसे जंगल से बाहर आने नहीं दिया जाएगा। बाघ की हर हाल में सुरक्षा भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.