कलेक्‍टर के हाथों शुरू हुआ शिशु संरक्षण माह

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/मोहला.

नवगठित जिले के नवपदस्‍थ कलेक्‍टर एस जयवर्धन के हाथों शिशु संरक्षण माह उद्घाटित हो गया है। शिशु संरक्षण माह का आयोजन 15 अक्‍टूबर तक होगा। शुभारंभ अवसर पर चिलमटोला स्थित गांव के आंगनबाड़ी केंद्र के बच्‍चों को कलेक्‍टर जयवर्धन ने विटामिन ए का सिरप पिलाया।

खंड चिकित्‍सा अधिकारी यानि कि बीएमओ डॉ.सीमा ठाकुर बताती हैं कि 13 सितंबर से शिशु संरक्षण माह मनाया जा रहा है। शुभारंभ अवसर पर मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी (एमएमसी) जिले के जिलाधीश एस जयवर्धन मुख्‍य अतिथि के बतौर उपस्थित थे।
चिलमटोला की मितानिनों की उपस्थिति में कलेक्‍टर गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे थे। वहां उन्‍होंने उपस्थित बच्‍चों से बातचीत की और उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ली। बीएमओ डॉ.ठाकुर के अनुसार कलेक्‍टर ने बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य पर नजर रखने के निर्देश भी दिए हैं।

प्रत्‍येक सप्‍ताह होगा टीकाकरण

बीएमओ डॉ.ठाकुर के अनुसार अब प्रत्‍येक सप्‍ताह एमएमसी जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों में टीकाकरण के साथ बच्‍चों को विटामिन ए व आयरन फोलिक ए‍सिड की खुराक दी जाएगी। यह आयोजन सप्‍ताह के प्रत्‍येक मंगलवार व शुक्रवार को होगा। शुभारंभ अवसर पर परियोजना अधिकारी योगेश भगत, हेल्‍प सुपरवाइजर मनसुखी लाल कोर्राम, बीईटीओ करण सिंह, महेश साहू, सुरेंद्र भारद्वाज, आईसीडीएस की सुपरवाइजर सुश्री सुरजा ध्रुव भी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *