पहल नहीं हुई तो फिर उग्र आंदोलन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/कोरबा.

भारत की कम्‍युनिष्‍ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) के बैनर तले एक ज्ञापन बांकी थाने के थाना प्रभारी को सौंपा गया है। इस ज्ञापन में उल्‍लेखित मांगों को पूरा करने पर यदि पहल नहीं की गई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

कोरबा माकपा के जिला सचिव प्रशांत झा बताते हैं कि राजकुमारी कंवर, जवाहर सिंह कंवर आदि के नेतृत्‍व में माकपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने गत दिनों बांकी के थाना प्रभारी से भेंट की थी। इस दौरान जो मांगपत्र सौंपा गया था उस पर थाना प्रभारी ने सकारात्‍मक कार्यवाही करने का आश्‍वासन प्रतिनिधि मंडल को दिया है।

क्‍या है मांग

पार्षद राजकुमारी कंवर के अनुसार बांकी मोंगरा क्षेत्र में घुड़देवा के पास स्थित कॉलोनियों से होते हुए भारी वाहन गुजरते हैं। ये वाहन घुड़देवा के पास स्थित कॉलोनी से डबरी पारा, गोंद पारा, दो नंबर दफाई से होते हुए अनियंत्रित गति से चलते हैं। रात में यदि कोई घटना, दुर्घटना भारी वाहन की गलती चलते यदि हो भी गई तो मदद मांगने पर भी किसी प्रकार की मदद के लिए पुलिस तैयार नहीं होती है।

बांकी मोंगरा क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में काफी वृद्ध‍ि‍हाल फिलहाल के दिनों में हुई है। अपराध बढ़ने का आरोप लगाते हुए प्रतिनिधि मंडल इसके लिए स्‍थानीय पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता को दोषी ठहराता है। अपराधियों के साथ पुलिस की मिलीभगत के कारण कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति खराब होने का उल्‍लेख करते हुए कहा गया है कि अब गांवों में भी चोरियां होने लगी है।

माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर के नेतृत्‍व में बीते 6 सितंबर को बांकी मोंगरा क्षेत्र से रैली निकाली गई थी। रैली ने भ्रमण करने के बाद बांकी थाना के सामने प्रदर्शन किया। बाद में थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी गई।

Coal CityKorbaSanjay Parateकोयला नगरीबांकी मोंगरामार्क्‍सवादी
Comments (0)
Add Comment