विवेकानंद के बस्तर पहुंचते ही सुंदरराज के मुख्यालय में फेरबदल

शेयर करें...

जगदलपुर।

राज्य सरकार द्वारा पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पद पर पदस्थ किए गए विवेकानंद सिन्हा ने मंगलवार को यहां कार्यभार ग्रहण कर लिया. इसके साथ ही सुंदरराज पी के मुख्यालय में भी फेरबदल हुआ है. दंतेवाड़ा के डीआईजी बनाए गए सुंदरराज अब बस्तर आईजी के नीचे सभी जिलों की पुलिसिंग देखेंगे और उनका मुख्यालय जगदलपुर होगा.

विवेकानंद सिन्हा बिलासपुर से स्थानांतरित होकर यहां आए हैं. बिलासपुर आईजी रहे सिन्हा बस्तर आना नहीं चाहते थे और इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से उनके द्वारा चर्चा की गई थी यह खबर सुनाई देती रही है. इसके बावजूद सिन्हा को बिलासपुर से स्थानांतरित कर बस्तर का आईजी राज्य सरकार ने बनाया.

इधर, सिन्हा के बस्तर आईजी का चार्ज लेते ही डीआईजी सुंदरराज के मुख्यालय में फेरबदल हुआ है. एसआरपी कल्लूरी के समय सुंदरराज को दंतेवाड़ा में डीआईजी बनाया गया था. हालांकि एक हफ्ते में ही वह बस्तर के प्रभारी आईजी हो गए थे. दरअसल, एसआरपी कल्लूरी यहां से हटा दिए गए और किसी दूसरे को नहीं भेजा गया. तब से लेकर सिन्हा की पदस्थापना तक प्रभारी आईजी का दायित्व सुंदरराज के कंधों पर था और उनका दंतेवाड़ा जाना नहीं हुआ. अब जबकि बस्तर को उसका आईजी मिल गया है तब सुंदरराज को भी दंतेवाड़ा के स्थान पर बस्तर का डीआईजी बना दिया गया है. हालांकि कागजों पर उनकी पोस्टिंग दंतेवाड़ा ही रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *